Punjab Police के बच्चों को मिलेगा सस्ती UPSC कोचिंग का अवसर, MOU पर हस्ताक्षर

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Wards of Punjab Police to get affordable UPSC coaching) पंजाब पुलिस ने चंडीगढ़ स्थित कोचिंग संस्थान “IAS स्टडी ग्रुप” के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस एमओयू का उद्देश्य राज्य के पुलिस कर्मियों के बच्चों को रियायती दरों पर उच्च गुणवत्ता वाली सिविल सेवा और संबद्ध सेवाओं की कोचिंग प्रदान करना है।

पीएपी जालंधर में जल्द ही एक कोचिंग सेंटर की शुरुआत की जाएगी, जहां 1,40,000 रुपये में कोर्स कराया जाएगा। एडीजीपी एमएफ फारूकी ने बताया कि इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारियों के बच्चों को इस कोचिंग में 50% तक की छूट मिलेगी, जबकि डीएसपी और उच्च रैंकिंग वाले अधिकारियों के बच्चों को 40% की छूट दी जाएगी। विशेष तौर पर, पुलिस शहीदों के बच्चों के लिए 100% मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था की गई है।

➡️ नंगल की तहसील में सरकारी तंत्र को ‘ठेंगा’ SDM ने वापिस करवाये 10 हजार रुपए : Video देखने के लिए इस Link को Click करें।

इसके अतिरिक्त, पीएपी परिसर में निजी व्यक्तियों के लिए भी 10% की छूट पर कोचिंग सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस पहल का उद्देश्य पुलिस कर्मियों के बच्चों को सिविल सेवा की तैयारी में सहायता प्रदान करना और उन्हें एक उज्जवल भविष्य की दिशा में मार्गदर्शन देना है।