Video देखे : टाहलीवाल- नंगल रोड़ पर तेल से भरा टैंकर फटा, आग में जलने से पंजाब के एक युवक की मौत, आधा दर्जन घायल, कई मकान व दुकानें भी जल कर हुई राख, सांसद अनुराग ठाकुर पहुंचे जाने क्या बोले।

[google-translator]

The Target News

टाहलीवाल । गौतम

औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल में रविवार को तेल के टेंकर में आग लगने से एक बड़ा हादसा हो गया।

➡️ तेल से भरा टैंकर पलट जाने के बाद लगी आग व हुए नुकसान का वीडियो देखने के लिए इस लिंक Link को Click करें।

जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गईं और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए मृतक की पहचान सुभाष चंद पुत्र भजन राम 58 गांव गग कलितर्रा पंजाब के रूप हुई है।

हादसा इतना भयंकर था कि चारों तरफ चीख पुकार मच गईं जानकारी के अनुसार तेल से भरा टेंकर लालूवाल की तरफ से टाहलीवाल को आ रहा था कि अचानक टाहलीवाल की ढलान से उतरते समय तेल से भरे टेंकर की ब्रेक फेल हो गईं।

जिसके कारण टेंकर बेकाबू हो गया और सड़क के पास खडे वाहनों और व्यक्तियों को अपनी चपेट में ले लिया टाहलीवाल के मुख्य चौंक पर आकर गाडी पलट गईं।

जिसके कारण गाडी में भयंकर आग लग गई आग इतनी भयानक थी के साथ लगते मकान, दुकानों, गाड़िया और मोटरसाईकिलो को अपनी चपेट में ले लिया हादसे में करीब 90 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

इस घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर घटनास्थल पर जा पहुंचे व उन्होंने प्रशासन को तुरंत सहयोग के आदेश दिए है। उन्होंने इस हादसे पर शोक भी जताया।

रविवार ना होता तो हो सकती थी और भी ज्यादा मौतें

भीड़ भाड़ वाला टाहलीवाल बाजार तेल टेंकर हादसे से दहल उठा। टेंकर के तेल रिसाव के कारण बाजार में हर तरफ आग ही आग दिख रही थी। टाहलीवाल के चेयरमेन प्रकाश चंद ने बताया की अगर आज छुट्टी ना होती तो बहुत से जाने जा सकती थी।

कई किलोमीटर तक आग के गुब्बार व धुंए की लपटे दिख रही थी।

तेल के टेंकर की आग की लपटें कई किलोमीटर से दिखाई दे रही थी। दमकल विभाग टाहलीवाल के अधिकारी सुनील दत्त की अगुवाई में टाहलीवाल से दमकल विभाग की गाडी ने आग पर काबू पाना चाहा लेकिन आग इतनी ज्यादा भयंकर थी की आग बंद नहीं हो पा रही थी जिससे ऊना से करीब 03 गाड़ियों को और बुलाया गया जिन्होंने आकर मौका संभाला।

40 मिनट तक जलता रहा ट्रक

• दमकल विभाग द्वारा आग पर काबू पाने के लिए पुरजोर प्रयास किए लेकिन 40 मिनट तक तेल से भरा टेंकर धू धू कर जलता रहा

• इस हादसे में ट्रक चालक और परिचालक गंभीर रूप से घायल हो गए है जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा अस्पताल पहुंचया गया

• छह दुकाने जल कर राख, किसी का जल गया सैलून तो किसी के नए साइकिल

आग की चपेट में आने से करीब 06 दुकाने जल गईं जिसमें एक कुंगड़त निवासी गोल्डी का लाखों रुपए का लाखों का सैलून जल कर राख हो गया।

कृष्णा कुमार पुत्र सोमनाथ का पूरा घर जलकर राख हो गया और घर में बने साइकिल स्टोर भी पूरी तरह से जल गया।

परमिंदर कुमार पुत्र अशरू राम का ऑटो कार और मोटरसाइकिल जल कर राख हो गए हैं, यशपाल पुत्र मोहन सिंह की साइकिल व मोटरसाइकिल जल कर राख हो गया।

इस हादसे के उपरांत केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मौके का जायजा लिया और पीड़ित दुकानदारों और घर के लोगों से मुलाक़ात की।

उन्होंने प्रशासन को आदेश दिए अग्निकांड में हुए नुकसान का ज्यादा से ज्यादा मुयावजा दिया जाए। उन्होंने कहा की जिस तेल टेंकर से यह हादसा हुआ है उस कम्पनी से सम्पर्क करके पीड़ितों को मुआयवजा दिलवाया जाएगा।