पार्सल के जरिए महिला कर रही थी इन चीजों की सप्लाई, पुलिस के उड़े होश

लुधियाना । राजवीर दीक्षित

(Police Bust Drug Trafficking Ring: Woman Arrested for Sending Narcotics via Parcel Delivery) पार्सल द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में नशीले पदार्थों की सप्लाई करने वाली एक महिला तस्कर को काबू करके थाना शिमलापुरी की पुलिस ने एक महिला समेत दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुलजिम ने नशीले पदार्थों की खेप के 9 पार्सल भेजे थे, शक के आधार पर कंपनी ने 8 पार्सल उड़ीसा में रोके, जबकि 1 पार्सल लुधियाना पुलिस ने जब्त किया।

पुलिस ने मुलजिमों की पहचान उड़ीसा के रहने वाले मार्ज लोजिस्टिक शिपर की मालकिन फुलसी देवी तथा हैबोवाल निवासी राजकुमार के रुप में की है।

पुलिस ने गिल रोड स्थित एमाजोन कंपनी के मैनजर मोहित गौड़ के बयानों पर मुलजिमों पर केस दर्ज किया है।
इंस्पेक्टर बलविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस मुलजिमों को काबू करने के लिए छापेमारी कर रही है।

➡️ जेल से वानर बन फरार हुए कैदी। Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह एमाजोन कंपनी में जनरल मैनेजर के तौर पर काम करता है। उक्त मुलजिम महिला ने अपनी कंपनी द्वारा हैबोवाल के राजकुमार को उड़ीसा से पार्सल भेजा था। उन्हें शक है कि उस पार्सल में कोई नशीला पदार्थ हो सकता है। पुलिस ने मौके पर जाकर जब पार्सल की जांच की तो उसमें से 7 किलो 950 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

जिस कंपनी के मैनेजर ने उसकी शिकायत की थी, उसका डिलीवरी ब्वाय नशे के पार्सल समेत पकड़ा गया। एमाजोन कंपनी द्वारा उक्त महिला मुलजिम द्वारा भेजे गए पार्सलों के विवरणों की जांच शुरु करने के बाद यह बात सामने आई है कि वह लंबे समय से उड़ीसा से विभिन्न राज्यों में पार्सल भेज रही है। स बार भी उसने 9 पार्सलों की खेप लुधियाना तथा आसपास के क्षेत्रों में भेजी है। जांच के दौरान पार्सल प्राप्त करने वाले व्यक्ति के पते का लगाया गया तो पता लगा कि यह पता फर्जी था।

जांच में सामने आया कि फूलसा देवी लंबे समय से फर्जी पते पर पार्सल भेज रही थी, पर डिलीवरी लेने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर उडीसा का था। जब कंपनी डिलीवरी देने के लिए उस फोन पर कॉल करती थी, तो यह कोरियर कंपनी के कार्यालय से पार्सल लेने के लिए उड़ीसा से ही अपने कर्मचारियों को भेजती थी। इस तरह कंपनी डिलीवरी करती थी।

कंपनी के रिकार्ड से पता लगा कि महिला द्वारा कोरियर द्वारा लगातार पार्सल भेजे जा रहे थे, जिस पर कंपनी ने खुद इस संबंधी पुलिस को शिकायत की थी। पुलिस के अनुसार रिकार्ड में मिले मोबाइल नंबरों की पड़ताल की जा रही है ताकि मुलजिमों का पता लगाया जा सके। महिला द्वारा भेजे गए पहले पार्सल के बारे में भी कंपनी से विवरण हासिल किए जा रहे हैं।