नंगल की हाईडल नहर में आत्महत्या के लिए कूदी, मोगा से यहां आई लड़की, कारण बता सबको कर दिया हैरान। जाने सारी जानकारी

नंगल । राजवीर दीक्षित

(Bravery Saves a Life: Woman Rescued from Nangal Canal Suicide Attempt) नंगल की हाईडल नहर में आज शाम एक विवाहिता की और से छलांग लगा आत्महत्या की कोशिश की गई, जिसे मौके ओर मौजूद राह चालको ने बचा लिया।

पंजाब के मोगा की रहने वाली 27 वर्षीय लड़की ने आज यहां पहुंच कर हाईडल नहर में छलांग लगा दी। जानकारी में उसने छलांग लगाने के लिए ख्वाजा मंदिर रोड़ की नहर के पैदल पुल का इस्तेमाल किया।

जैसे ही वह नहर में कूदी तो वहां से जा रहे दो नौजवानों ने भी बहादुरी दिखाते उसके पीछे नहर में छलांग लगा दी और कुछ दूरी पर उसे निकाल लिया गया।

नंगल पुलिस को जानकारी देते महिला ने आत्महत्या के लिए अपने ससुराल में बन रहे कई घटनकर्मो को कारण बताया है।

➡️ Video: नंगल-मैहतपुर से दुःखद खबर, 11 लोगो के साथ इनोवा गाड़ी पानी मे बह गई।

उसने बताया कि वह मूल रूप से हरियाणा करनाल की रहने वाली है और उसने मोगा के युवक से प्रेम विवाह किया है। पिछले 6 साल से उसके पति की दोनों किडनियां खराब है। अब उसके ससुराल में पति की बहने उसे घर से निकाल कर जयदाद को बेचना चाहती है। जजिससे वह तनाव में है।

लड़की ने पुलिस में बयान दिया है कि वह पहले तो ब्यूटी पार्लर में काम करके गुजारा कर रही थी लेकिन घर के दबाव में उसने यह काम भी छोड़ दिया। अब उस घर से निकाले जाने के बाद मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या का मन बन गया।

हैरानीजनक जानकारी ने लड़की ने यह भी बताया कि उसे किसी ने बताया था कि नंगल में पानी काफी तेज है इसी लिए वह मोगा से बस में सवार होकर मरने के लिए यहां आई है।

देर शाम तक नंगल पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर रखी थी क्योंकि इस बात की चर्चा हो रही थी कि नहर में छलांग लगाने वालों में दो लड़कियां मौजूद थी।

एसएचओ नंगल राहुल शर्मा के अनुसार लड़की को रूपनगर के महिला वन स्टॉप सेंटर में भिजवाया गया है।