ED की बड़ी कार्रवाई: पूर्व IAS अधिकारी के घर से करोड़ों की संपत्ति बरामद

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Luxury Items and Cash Seized from Noida Authority’s Ex-CEO) लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी से जुड़े एक गंभीर प्रोजेक्ट के मामले में एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ई.डी) ने महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। ई.डी. ने नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सी.ई.ओ. और उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आई.ए.एस. अधिकारी महिंदर सिंह की चंडीगढ़ स्थित आलीशान कोठी पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में करोड़ों की नकदी, हीरे, सोने के गहने और संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, महिंदर सिंह के घर से मिली संपत्ति में करोड़ों रुपये के हीरे शामिल हैं। खास बात यह है कि यह हीरे महिंदर सिंह के बैड और अलमारी के अंदर छिपाए गए थे।

➡️ पंजाब में रूपनगर की जिला कांग्रेस की प्रधानगी को लेकर फंस गया पेच। Video देखने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

छापेमारी के दौरान कुल 12 करोड़ रुपये मूल्य के हीरे और लगभग 7 करोड़ रुपये के सोने के गहने बरामद किए गए हैं। इसके अलावा, संदिग्ध दस्तावेज भी मिले हैं, जो इस घोटाले की गहराई को और स्पष्ट कर सकते हैं।

इस मामले की जड़ लोटस 300 प्रोजेक्ट में है, जिसमें लगभग 300 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है। ई.डी. ने इस संदर्भ में देशभर में कई स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली, नोएडा, मेरठ और चंडीगढ़ शामिल हैं। महिंदर सिंह के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने अपनी सरकारी स्थिति का दुरुपयोग करते हुए अवैध संपत्ति अर्जित की।