पंजाब में पुलसिया ‘गैंग’: सीएम भगवंत मान के खुलासे ने कर दिया हैरान, नौकरी दिलाने के नाम पर 102 लोगों से लाखों ठगे, जाने कितने पुलिस कर्मचारी हुए गिरफ्तार।

The Target News

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

पंजाब में ‘पुलसिया गैंग’ की दस्तक सामने आई है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने पुलिस विभाग में दर्जा चार (4th क्लास एंप्लॉय) की नौकरी लगवाने के नाम 102 लोगों को ठगने वाले दो पुलिस कर्मचारियों को काबू किया है। इन्होंने ऐसा कर लाखों रुपए की ठगी की है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोशल मीडिया पर जनता के नाम पर संदेश में दिया है। उन्होंने बताया कि 2 पुलिस कर्मचारी सन 2021 से इस काम में लगे हुए थे।

इन्होंने लोगों से अलग-अलग खातों में पैसे डलवाए। अब यह लोग पकड़े गए हैं। साथ ही पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है।

➡️ नंगल में NIA टीम के साथ लाये गए गैंगस्टरों का Video देखने के लिए इस Line को क्लिक करें।

सीएम मान ने बताया कि उनकी तरफ से एंटी करप्शन हेल्पलाइन जारी की हुई है। उस पर इस संबंधी शिकायत आई थी कि उनके साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी हुई है।

इसके बाद विजिलेंस हरकत में आई। ट्रैप लगाया गया उसके बाद उक्त शातिरों को काबू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस हेल्पलाइन पर पहले भी कई शिकायतें आई थी। साथ ही कई लोगों को काबू किया गया था।

सीएम ने कहा कि अगर कोई किसी भी सरकारी विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसे मांगता हो तो कृपा करके गलती मत करना है।

या तो आप उस व्यक्ति की फोटो व नाम आदि लिखकर पुलिस या विजिलेंस को शिकायत कर सकते हैं। सारे जिलों में विजिलेंस के दफ्तर वहां पर शिकायत की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में मेरिट के आधार पर भर्ती होती है। ऐसे झांसों में आने से बचे। उन्होंने कहा कि हम आपकी मदद से भ्रष्टाचार को खत्म करेंगे। आपके नाम को भी गुप्त रखा जाएगा।

आज की इस घटना ने यह साबित कर दिया है कि मान सरकार नौकरियों को देने में जितनी मर्जी सजग हो जाये। कुछ लोग गलत हरकत कर सरकार की छवि को खराब करने में कोई कसर नही छोड़ते है।