पहली बार: गांधी परिवार ने गैर-कांग्रेसी उम्मीदवार को वोट दिया, जाने सारी जानकारी।

The Target News

नई दिल्ली/चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

अपने राजनीतिक करियर में पहली बार, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं-सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी
वाड्रा ने शनिवार को नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में एक गैर-कांग्रेसी उम्मीदवार के लिए मतदान किया, जहां वे पंजीकृत मतदाता हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्षों सोनिया और उनके बेटे राहुल के अलावा महासचिव प्रियंका, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों रेहान और मिराया ने भी एक गैर-कांग्रेसी उम्मीदवार को वोट दिया। सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत, कांग्रेस ने वीवीआईपी निर्वाचन क्षेत्र से AAP को समर्थन दिया, जिसने सोमनाथ भारती को मैदान में उतारा है।

चुनाव पूर्व समझौते के हिस्से के रूप में नई दिल्ली और अन्य क्षेत्रों का आप के लिए त्याग कांग्रेस में चिंता का कारण बना हुआ है, भले ही सोनिया ने इसे सही ठहराते हुए कहा कि 2024 का चुनाव “संविधान और लोकतंत्र को बचाने” के बारे में था।

हालांकि, कांग्रेस कैडर गांधी परिवार द्वारा आप को वोट देने के दृश्य को सुखद नहीं मानते हैं,खासकर इसलिए क्योंकि आप दिल्ली में सबसे पुरानी पार्टी की कीमत पर बढ़ी है।

नई दिल्ली के एक बूथ पर सोनिया और बेटे राहुल को खुश सेल्फी लेते देखने वाले दिल्ली कांग्रेस के एक नेता ने आज कहा कि वह चाहते थे कि शीर्ष नेतृत्व कम से कम कांग्रेस उम्मीदवार को वोट दे।