देखें Video: पहला मैडल हरियाणवी छोरी ने देश को दिलवाया: पेरिस ओलम्पिक में PM नरिंदर मोदी ने की महिला शूटर से बात

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Manu Bhaker: First Indian Woman to Medal in Olympic Shooting) भारतीय शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलिंपिक 2024 में देश को पहला मेडल दिला दिया है।

➡️ पेरिस ओलंपिक में पहला मैडल जितने वाली मनु भाकर से देखें प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी ने बात की, Video देखने के लिए इस Line को दबाए।

उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। रविवार को फाइनल में वह कोरियन शूटर के साथ हुए मुकाबले में सिल्वर मेडल से चूक गईं।

हरियाणा में झज्जर जिले के गोरिया गांव की रहने वाली मनु भाकर शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं। मनु भाकर ने भारत को ओलिंपिक में 12 साल बाद शूटिंग में मेडल दिलाया है।

मेडल जीतने के बाद मनु भाकर ने कहा, ‘वह गीता बहुत पढ़ती है। इससे उसे फोकस करने में मदद मिलती है। आज के मैच में मैंने आखिर तक टारगेट पर फोकस किया।

हालांकि वह ब्रॉन्ज मेडल ही जीत पाईं। वह इससे खुश है। भारत इससे ज्यादा डिजर्व करता है। उम्मीद है कि बाकी गेम्स में भारत और मेडल जीतेगा।’

➡️ Canada से ‘द टारगेट न्यूज’ इस लाइन को Click करें और देखे लोगो के दिन की शुरुआत।

पीएम मोदी ने मनु भाकर को बधाई देते हुए कहा कि एक ऐतिहासिक पदक! बहुत बढ़िया, पेरिस ओलिंपिक 2024 में भारत का पहला पदक जीतने के लिए!

कांस्य पदक के लिए बधाई। यह सफलता और भी खास है क्योंकि वह भारत के लिए निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली महिला बन गई हैं। एक अविश्वसनीय उपलब्धि!