हिमाचल का IAS अफसर: दूसरे की जगह दिया पेपर सस्पेंड, CBI ने पकड़ा और अदालत ने 3 साल की सजा भी सुनाई!

[google-translator]

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

CBI की तरफ से पकड़े गए IAS अफसर को हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। इससे पहले अदालत से इस अधिकारी को 3 साल की सजा भी सुनाई जा चुकी है।

नवीन तनवर 2019 बैच के IAS अफसर हैं। अभी उनकी तैनाती चंबा के ADC के तौर पर की गई थी। सस्पेंड किए जाने के बाद उन्हें शिमला सचिवालय स्थित हेडक्वार्टर में तैनात कर दिया गया है।

प्रो. सिम्मी अग्निहोत्री की याद में माता चिंतपूर्णी की यात्रा पैदल करते आस्था अग्निहोत्री व उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, देखें Video

जानकारी के मुताबिक 13 दिसंबर 2014 को उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले नवीन तनवर गाजियाबाद के गोविंदपुरम स्थित आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में क्लर्क भर्ती परीक्षा देने पहुंचे थे यह परीक्षा इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) क्लर्क भर्ती के लिए थी। CBI ने तब नवीन को अमित सिंह की जगह पर पेपर देते हुए गिरफ्तार कर लिया था।

तनवर की अर्जी पर जेल भेजने में दी राहत

बीते माह नवीन सहित छह अन्य को सीबीआई कोर्ट ने 3 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी और 50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। इसके बाद CBI कोर्ट ने नवीन तनवर की अर्जी पर उन्हें जेल भेजने में फिलहाल राहत दी है।