Nitin Gadkari की पंजाब को सख्त चेतावनी: NHAI परियोजनाओं को सुरक्षित करें या रद्द होने का करें सामना

नई दिल्ली । राजवीर दीक्षित

(Nitin Gadkari Warns Punjab: Improve Law and Order or Lose ₹14,288 Crore Highway Projects) केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक चेतावनी भरा पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति सुधारने की अपील की है।

गडकरी ने कहा है कि अगर राज्य सरकार ने कानून व्यवस्था में सुधार नहीं किया, तो NHAI (राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) पंजाब में चल रहे आठ हाईवे प्रोजेक्ट्स को रद्द कर सकता है। इन प्रोजेक्ट्स की कुल लागत 14,288 करोड़ रुपये है।

➡️ देखें Video: लोकसभा में जया अमिताभ बच्चन की लोकसभा स्पीकर के साथ हुई नोकझोक को आप भी देखें।

यह चेतावनी दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे पर हो रही हिंसक घटनाओं के बाद आई है। गडकरी ने अपने पत्र में NHAI अधिकारियों, ठेकेदारों और उनके कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता जताई है।

उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले में व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है और कहा है कि राज्य सरकार तुरंत सुधारात्मक कदम उठाए, FIR दर्ज करे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

गडकरी ने पत्र के साथ हिंसक घटनाओं की तस्वीरें भी साझा की हैं और कहा है कि इन मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल करना जरूरी है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके और NHAI अधिकारियों व कर्मचारियों का विश्वास बहाल हो सके।