पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री का बेटा हिमाचल में गिरफ्तार: होटल से युवती समेत 4 दोस्त भी पकड़े, हेरोइन नशे के साथ तराजू भी मिला।

[google-translator]
पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री का बेटा हिमाचल में गिरफ्तार: होटल से युवती समेत 4 दोस्त भी पकड़े, हेरोइन नशे के साथ तराजू भी मिला।

 

The Target News

शिमला । राजवीर दीक्षित

पंजाब के एक पूर्व कैबिनेट मंत्री के बेटे को नशे की खेप, एक लड़की व उसके 4 साथियों के साथ हिमाचल पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।

अकाली दल के सीनियर नेता रहे व पूर्व कैबिनेट मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह के बेटे को उसके 4 दोस्तों के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें एक युवती भी शामिल है। इन आरोपियों से 42.89 ग्राम हेरोइन (चिट्टा) और एक तराजू बरामद किया गया है।

पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट (SIT) ने गुप्त सूचना के आधार पर इनकी धरपकड़ को जाल बिछाया था। बीती देर रात शिमला के पुराना बस अड्डा के साथ एक प्राइवेट होटल में दबिश दी गई, जहां ये लोग ठहरे हुए थे।

पुलिस ने जब सभी से पूछताछ शुरू की तो एक ने अपनी पहचान प्रकाश सिंह लंगाह के तौर पर बताई। प्रकाश ने बताया कि वे सुच्चा सिंह लंगाह का बेटा है। वे दो बार विधायक व पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

बाकी पकड़े गए आरोपियों में अजय कुमार (27) पुत्र चमन लाल निवासी नूरखोडियां (पटियाला), अवनी (19) पुत्री विकास नेगी गांव सांगला किन्नौर (हिमाचल), शुभम कौशल (26) पुत्र संदीप कौशल ब्लॉक ए सेक्टर-1 चंडीगढ़ और बलजिंद्र (22) पुत्र कुलदीप सिंह गांव नड्डा मोहाली (पंजाब) के तौर पर हुई है।

पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो वहां हेरोइन मिली। जिसे पुलिस ने जब्त करके अगली कार्रवाई को शुरू कर दिया है। कमरे में मौजूद सभी आरोपी इस कदर नशे में थे कि वे अपने बारे में अधिक जानकारी भी नहीं दे पा रहे थे।

सूचना है कि यह लोग लंबे समय से हिमाचल में हेरोइन की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस ने NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपियों की थार गाड़ी भी कब्जे में ले ली है।