किसानों का जबरदस्त रेल रोको प्रदर्शन: रेलवे ट्रैक पर धरना देकर सरकार को दी चुनौती, ट्रेनों का हुआ बुरा हाल

चंडीगढ़ । राजवीर दीक्षित

(Unyielding Farmers Take a Stand: Railways Grounded as Demands Intensify) किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर से रेलवे ट्रैक पर धरना देकर सरकार को चेतावनी दी है। मुक्तसर के रेलवे स्टेशन पर किसानों ने धरना शुरू कर दिया है, जहां वे रेलवे ट्रैक पर लेटकर ट्रेनों को रोकने का साहसिक कदम उठा रहे हैं।

➡️ ‘द टारगेट न्यूज’ के Video (वीडियो) चैनल से जुड़ने के लिए इस लाइन को Click करें। उसके बाद Like व Follow करें।

किसान केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकालते हुए एकजुटता का संदेश दे रहे हैं। उनका कहना है कि राजनीतिक लोग किसानों को आपस में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, और अगर हम एकजुट नहीं हुए, तो हमारा संघर्ष कमजोर पड़ जाएगा।

पटियाला, गुरदासपुर और फिरोजपुर में भी किसानों ने रेलवे ट्रैक पर धरना देकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है। किसान संगठनों ने दोपहर 12:30 बजे से पंजाब के 35 स्थानों पर रेलवे ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है।

जीआरपी और पंजाब पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, लेकिन किसानों के इस आक्रामक कदम से रेलवे सेवाओं पर असर पड़ना तय है।

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा है कि लखीमपुर खीरी के आरोपितों को सजा देने के बजाय उनका समर्थन किया जा रहा है, और उनकी 12 लंबित मांगों में से एक एमएसपी भी है। किसानों का यह प्रदर्शन सरकार के खिलाफ एक मजबूत संदेश है कि वे अपनी मांगों के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।