CM मान जरा ध्यान दें: कारनामा आपके एक्साइज विभाग का, बिना लाइसेंस व्हिस्की-बीयर परोसने वालों पर Raid से पहले सूचना पहुंच जाती है कारोबारी को।

The Target News

नंगल । राजवीर दीक्षित

पंजाब की तहसील नंगल व श्री आनंदपुर साहिब में शराब का नजायज कारोबार जोरों पर है। जिसे लेकर विभाग की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है।

पंजाब के जिला रूपनगर के श्री आनंदपुर साहिब व नंगल विधानसभा के साथ साथ नंगल के प्रमुख होटलों व ढाबों पर बिना एक्साइज लाइसेंस लिए बम्पर तरीके से चल रही व्हिस्की व बियर पिलाने को लेकर विभाग की कार्य प्रणाली चर्चा में है।

हैरानी इस बात की है कि लाखों रुपए एक्साइज टैक्स चोरी के मामले में कुछ अधिकारियों की शमूलियत भी सामने आई है। जिसमें खुद विभाग के कुछ अधिकारी भी मान चुके है कि वह दबाव में काम कर रहे हैं।

पंजाब की भगवंत मान सरकार का जिला रूपनगर एक्साइज विभाग दहशत में काम कर रहा है। यहां सरकार को सरेआम एक्ससाइज चोरी के मामलों की जानकारी होने के बावजूद इसे अनदेखा करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार विभाग पर दबाव के कारण न केवल रोजाना लाखों रुपए के एक्साइज टैक्स का नुकसान सरकार को उठाना पड़ रहा है बल्कि सरकार के खजाने पर भी इसका असर पड़ रहा है।

आज की एक घटना में सामने आया है कि एक्साइज विभाग की टीम जब जब किसी भी खास जगह पर जानकारी मिलने के बाद छापेमारी करने को जा रही है। खाली हाथ ही वापिस आ रही है, क्योंकि उससे पहले ही विभाग से संबंधित 2 कर्मचारी शराब पिलाने वाले को सूचित कर रहे है। यानि बकारोबारी को सूचना दे रहे है। जिसके बाद एक्साइज विभाग को अब इस मामले में विभागीय जांच करवाने के आदेश देने पर विचार करना पड़ रहा है।

➡️ इस Line को Click करके आप हमारे चैनल को Join कर सकते है।

इस बात की जानकारी देते विभाग के ईटीओ शेखर गर्ग ने बताया कि जिस वक्त टीम होटलों ढाबों में छापा मार रही है, तो कुछ लोग सरेआम इस बात का विरोध जता रहे है। जबकि होटलों-ढाबों के पास ‘बार’ का लाइसेंस नहीं है। उन्होंने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार बिना बार के लाइसेंस चलाने वालों पर सख्त कारवाई होगी। इस बात की जांच को लेकर जिला स्तरीय बैठक के बाद विभाग सख्ती के साथ एक्शन लेने के मूड में नहर आ रहा है।