कैबिनेट मंत्री बैंस ने बताई जीवन जीने की कला, बोले- खेलो को जीवन का अभिन्न अंग बनाया जाए: सांसद कंग ने दिए 2 लाख, बोले खिलाड़ियों-मैदानों के लिए कोई फंड की कमी नही।

श्री कीरतपुर साहिब । द टारगेट न्यूज टीम

(Punjab Government’s Efforts to Promote Sports) शारीरिक व मानसिक तंदुरुस्ती के लिए खेल जीवन का अभिन्न अंग होने चाहिए। खेलों से अनुशासन की भावना पैदा होती है। खेल के मैदान में लगी रौनकें हमारे राज्य के युवाओं को सही मार्ग दर्शन करती हैं।

ये विचार कैबिनेट मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने सरसा नंगल में आयोजित छिंज मेले में शिरकत करते हुए व्यक्त किए, उनके साथ सांसद मालविंदर सिंह कंग भी मौजूद थे। स. बैंस ने कहा कि खेल मैदानों में माहौल बहुत ही सौहार्दपूर्ण है और हमारे राज्य ने खेल मैदानों से देश को कई अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी दिए हैं। उन्होंने हमारे देश का नाम पूरी दुनिया में ऊंचा किया है।


स. हरजोत बैंस कैबिनेट मंत्री व सांसद मलविंदर सिंह कंग गत सायं सरसा नंगल में सचखंडवासी ब्रह्म ज्ञानी संत अजीत सिंह हंसाली साहिब की याद में आयोजित छिंज मेले में शिरकत करने पहुंचे थे।

सरसा नंगल में मुखी बाबा परमजीत सिंह हंसाली साहिब की अगुआई में 10वां छिंज मेला आयोजित किया गया। जिसमें बाबा अवतार सिंह जी टिब्बी साहिब वाले, मनजीत सिंह घुम्मण और कमीकर सिंह डाढी सीनियर आप नेता भी शामिल हुए।

बाबा अवतार सिंह ने शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस की पीठ थपथपाते हुए कहा कि जिन मुश्किलों व मांगों को हमने मंत्री के ध्यान में पहुंचाया था, वह पूरी की गईं हैं।

➡️ देखें Video: हिमाचल के उपमुख्यमंत्री की सादगी देख कर आप भी हो जाएंगे हैरान, कही भी, कभी भी बड़ी आसानी से उपलब्ध है मुकेश अग्निहोत्री।

इस अवसर पर सांसद मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार राज्य के युवाओं को खेलों की ओर प्रोत्साहित करने के लिए सार्थक प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कि खेल विभाग द्वारा राज्य में खिलाडिय़ों के हुनर की शिनाख्त, खेल पक्षीय माहौल सृजन, स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता, आपसी सद्भावना व भाईचारा बढ़ाने तथा तंदुरुस्त पंजाब सृजन के मकसद तहत ‘खेलें वतन पंजाब दी’ के तहत करवाए जा रही खेलों का आगाज 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर किया जाएगा।

➡️ देखें Video: भगवान श्रीकृष्ण जी की जन्माष्टमी पर भव्य आयोजन, कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस व सांसद मालविंदर सिंह कंग भी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने खेलों में पंजाब का दर्जा बढ़ाने के लिए उल्लेखनीय प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि आज पंजाब के खिलाड़ी देश भर में हमारा गौरव बढ़ा रहे हैं।

स. कंग ने कहा कि गांवों के खेल मेले हमारी विरासत और संस्कृति के प्रतीक हैं। युवाओं को खेलों में अधिक रूचि दिखानी चाहिए। खेल आपके जीवन का अभिन्न अंग होना चाहिए।

पंजाब सरकार खेल मैदानों को उच्च स्तरीय बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने आयोजकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह आज के आयोजन के लिए 2 लाख रुपए देंगे तथा सरसा नंगल के खेल मैदान को मॉडल के रूप में बनाया जाएगा।

इस मौके पर जुझार सिंह आसपुर, तरलोचन सिंह अध्यक्ष ट्रक यूनियन, सोहन सिंह, सिमरनजीत सिंह छिंज कमेटी अध्यक्ष, जसविंदर सिंह, विक्की, केसर सिंह संधू, दर्शन सिंह अटारी, जागीर सिंह भाओवाल, राजिंदर सिंह, हरविंदर कौर, मंजीत सिंह आलोवाल, सुखविंदर सिंह, जिम्मी, मैनेजर सोहन सिंह, गुरनाम सिंह, सोहन मोहम्मद, जसविंदर सिंह, वरिंदर सिंह, रणजीत सिंह भट्टी, राजिंदर सिंह, अमनदीप सिंह, रोटरी क्लब अध्यक्ष कुलवंत सिंह लाडी, रतन सिंह, ज्ञानी प्रेम सिंह, बहादुर सिंह, सतनाम सिंह, सुच्चा सिंह, दिलबाग सिंह, दर्शन सिंह, सुरजीत सिंह, अमर सिंह, सरवन सिंह, रामनाथ सिंह, तरसेम सिंह मौजूद रहे।